कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति से कहा ‘राज्य मंत्री को हटाए बिना नहीं मिलेगा न्याय’

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने गए कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को जब तक बर्खास्त नहीं किया जाता तब तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिलेगा। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रपति परिसर के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले हम लखीमपुर खीरी में जिन परिवारों के सदस्यों को कुचला गया।

उनसे बातचीत की थी, जिससे पता चला कि सबसे पहले वे चाहते है कि जिस व्यक्ति ने हत्या की है, उसको सजा मिले और जिस व्यक्ति ने हत्या की है उसके पिता देश के गृह राज्यमंत्री है, इसलिए जब तक वह केंद्र सरकार में मांत्रि है तब तक सही जांच नही हो सकती और पीड़ितों को न्याय नहीं मिल सकता है।

उन्होंने कहा “हमने राष्ट्रपति से कहा कि यह सिर्फ इन परिवारों की आवाज नहीं है, ये हिंदुस्तान के हर किसान की आवाज है। उस आवाज को कुचला जा रहा है, दबाया जा रहा है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने हत्या से पहले देश के सामने कहा है कि ‘सुधरोगे नहीं, तो मैं सुधार दूंगा।’ मतलब किसानों को धमकी दी और फिर उस धमकी पर एक्शन लिया और किसानों को मारा।”

राहुल गांधी ने आगे कहा ” राष्ट्रपति जी से कहा कि जब तक ये व्यक्ति मंत्री पद पर है, तब तक न्याय नहीं मिल सकता। इस मंत्री को हटा देना चाहिए और उच्चतम न्यायालय की दो जजो से इसकी जांच कराई जानी चाहिए। जिन्होंने भी हत्या की है। मर्डर किया है, उनको सजा मिलनी चाहिए।”

Related Articles

Back to top button