Trending

नंदीग्राम चुनाव परिणाम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगी ममता बनर्जी

नई दिल्ली। नंदीग्राम के चुनाव परिणाम को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन कार्यालय, पश्चिम बंगाल को पत्र लिखकर फिर से मतगणना की मांग की है. उधर, ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के चुनाव परिणाम के खिलाफ कोर्ट जाने की बात कही है.

इससे पहले TMC का 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचा और नंदीग्राम में फिर से काउंटिंग की मांग की. उधर चुनाव आयोग ने नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी की जीत का एलान कर दिया है. चुनाव आयोग के मुताबिक, ममता बनर्जी हार गई हैं.

णमूल कांग्रेस की ओर से मुख्य निर्वाचन कार्यालय, पश्चिम बंगाल को जो पत्र लिखा गया है, उसमे इन मुद्दों को हाईलाइट किया गया है:

  1. बीच-बीच में मतगणना की प्रक्रिया को ठप किया गया और चुनाव आयोग को इसकी जानकारी भी नहीं दी गई.
  2. काउंटिंग में धांधली की गई है और EVM से प्राप्त आंकड़ों से छेड़छाड़ की गई है.
  3. गलत और अवैध वोट को बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में काउंट किया गया है.
  4. मेरे पक्ष में डाले गए वैध मत को भी रिजेक्ट कर दिया गया.
  5. जीते प्रत्याशी के वोटों से मामूली अंतर.
  6. बैलेट और मतगणना में धोखाधड़ी
  7. पोस्टल बैलेट को गलत तरीके से काउंट किया गया.

पहले ममता ने कही थी ये बात
हालांकि, नंदीग्राम के परिणाम को लेकर ममता बनर्जी ने कहा, ‘नंदीग्राम की फिक्र मत कीजिए, संघर्ष के लिए आपको कुछ बलिदान देना पड़ता है. मैंने नंदीग्राम के लिए संघर्ष किया क्योंकि मैंने वहां एक आंदोलन लड़ा. कोई बात नहीं. नंदीग्राम की जनता ने जो फैसला लिया मैं उसे मंजूर करती हूं.’

शुभेंदु अधिकारी ने जनता का शुक्रिया अदा किया
वहीं शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट पर जीत का दावा करते हुए कहा, ‘विश्वास जताने के लिए नंदीग्राम के लोगों का शुक्रिया. ये नंदीग्राम के हर शख्स की जीत है.’

Related Articles