Realme बेहद कम दाम में लॉन्च करेगी 5G स्मार्टफोन, 7 हजार से भी कम हो सकती है कीमत

नई दिल्ली। देश और दुनिया में 5G स्मार्टफोन्स का क्रैज तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में स्मार्टफोन कंपनियों के बीच मुकाबला कड़ा होता जा रहा है. हर कंपनी अपने ग्राहकों को सस्ते से सस्ते दाम में 5G फोन पेश करना चाहती है. इसी कड़ी में स्मार्टफोन कंपनी Realme बहुत ही कम कीमत पर 5G लॉन्च करने की तैयारी में हैं. खबरें हैं कि इस 5G फोन की कीमत सात हजार रुपये से भी कम हो सकती है.

7 हजार रुपये से कम होगी कीमत
Realme के CEO माधव सेठ ने इस बात की जानकार दी है कि कंपनी सबसे सस्ता 5G फोन लॉन्च करने की तैयारी में है. हालांकि अभी तक उन्होंने फोन की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है. साथ ही कंपनी ने ये भी नहीं बताया है कि इस फोन में क्या-क्या खास फीचर्स दिए जाएंगे. माधव सेठ की मानें तो कंपनी 100 डॉलर यानी करीब 7,000 रुपये की कीमत से कम में 5G स्मार्टफोन जल्द पेश कर सकती है. उन्होंने कहा कि इस साल दिवाली तक 60 लाख से ज्यादा यूनिट्स शिप किए जा सकते हैं.

5G पर रहेगा ध्यान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रियलमी अभी सिर्फ 5G डिवाइस पर ही अपना ध्यान केंद्रित करना चाहती है. रियलमी ने Narzo 30 सीरीज के लॉन्चिंग के समय साफ किया था कि हमारा टार्गेट आने वाले सालों में 5G स्मार्टफोन्स के मामले में ग्लोबल लीडर बनने का है.

इनसे होगा मुकाबला
Realme के इस सस्ते 5G फोन के आने के बाद भारत में मुकाबला और भी कड़ा हो जाएगा. क्योंकि हाल में ही रिलायंस ने सस्ते 5G फोन का ऐलान किया है, वहीं शाओमी, ओप्पो जैसे कंपनियां भी भारत में रियलमी को टक्कर देती हैं.

Related Articles