प्रभु श्रीराम व माता सीता को भूमि पर सोते देख निषाद राज जी की आंखों से बहने लगे थे आंसू : अमित शाह

UP Assembly Election 2022 : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने एक दिवसीय को लेकर पहुंचे लखनऊ. शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे पहुंचे लखनऊ एयरपोर्ट. सुरक्षा के किए गए हैं व्यापक इंतजाम.

लखनऊ : UP Assembly Election 2022 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने अक दिवसीय दोरे को लेकर लखनऊ पहुंचे हैं. निषाद पार्टी के साथ चुनावी मंच साझा करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रभु श्रीराम व माता सीता को भूमि पर सोते देख निषाद राज जी की आंखों से आंसू बहने लगे थे. लखनऊ में भाजपा एवं निषाद पार्टी की संयुक्त रैली को सम्बोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- श्रीरामचरित मानस में भगवान तुलसीदास जी ने कहा था कि जब निषाद राज ने प्रभु श्रीराम और माता सीता को भूमि पर सोते देखा तो निषाद राज जी की आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी थी.

राजधानी लखनऊ में निषाद पार्टी के साथ चुनावी मंच से अमित शाह ने कहा- 2019 के चुनाव में भाई संजय निषाद भाजपा के साथ जुड़े और निषाद समाज गांव-गांव से निकलकर हर बूथ पर कमल का संदेश लेकर गया और देखते-देखते दो तिहाई बहुमत से मोदी जी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का काम किया. मैं आप सभी से पूछना चाहता हूं कि ये सपा, बसपा, कांग्रेस ने कई वर्षों तक देश और प्रदेश में शासन किया, आपको क्या दिया ? मोदी जी की सरकार ने गरीबों के जीवन स्तर को उठाने के लिए गैस, शौचालय, घर, स्वास्थ्य, बीमा जैसी अनेक सुविधाएं दी.

सपा, बसपा, कांग्रेस ने कई वर्षों तक देश और उत्तर प्रदेश में शासन किया, लेकिन गरीबों के घर में न रसोई गैस पहुंची, न शौचालय बना. उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा की सरकारें बनीं, तो उन्होंने सिर्फ अपनी जाति के लोगों के लिए काम किया. सभी पिछड़ी जातियों, सभी गरीबों के हित में काम श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है.

अमित शाह ने कहा- वर्षों से एक अलग मंत्रालय बनाने की मांग थी. 2019 में मोदी जी ने पिछड़े समाज को लिए एक अलग मंत्रालय बनाकर उस मांग को पूरा किया. करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक काशी विश्वनाथ धाम के कायाकल्प से उत्साहित लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दे रहे हैं. अमित शाह ने कहा- सपा-बसपा का सूपड़ा साफ करेंगे, कांग्रेस का अकाउंट न खुले ऐसा काम करना है. मोदी जी और योगी जी का संदेश लेकर फिर से 300 पार का नारा देकर, विजय गाथा लिखना है. एक ओर अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर बनने जा रहा है, दूसरी तरफ बनारस में काशी विश्वनाथ धाम बन रहा है, जो काशी धाम को उसका अस्तित्व वापस दिला रहा है. जिस प्रदेश में माफियाओं और गुंडों का राज होता है, उस प्रदेश में गरीबों का विकास नहीं हो सकता. लेकिन हमारे मुख्यमंत्री योगी जी ने प्रदेश से माफिया और गुंडों को हटाने का काम किया. 2014 में मोदी जी की सरकार ने पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने का काम किया है. सपा-बसपा कहते हैं कि वो पिछड़ों के लिए काम करते हैं, कांग्रेस का समर्थन करते रहे, लेकिन पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम नहीं किया. दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह राजधानी लखनऊ के एक दिवसीय दौरे पर हैं. अमित शाह शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट पर योगी आदित्यनाथ ने गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया. उसके बाद गृहमंत्री लखनऊ के आशियाना स्थित रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल पर निषाद पार्टी के साथ मंच साझा करने पहुंचे. केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही. एयरपोर्ट से लेकर रैली स्थल तक जगह-जगह सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. एयरपोर्ट पर गृहमंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने के साथ-साथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री स्वाति सिंह, बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, श्रीकांत शर्मा सहित कई बड़े मौजूद थे. अमित शाह के स्वागत में लखनऊ एयरपोर्ट से लेकर, रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल तक जगह-जगह बड़ी-बड़ी होर्डिंग, पोस्टर व झंडिया लगाई गई हैं.

Related Articles

Back to top button