रुड़की में विदेशी नागरिक मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने होटल किया सील

रुड़की: भारत में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन (OMICRON ) से संक्रमितों की संख्या 138 पहुंच गई है. वहीं रुड़की में एक होटल में ठहरे एक विदेशी नागरिक में कोरोना की पुष्टि (foreign person corona positive) हुई है. जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मचा हुआ है. उक्त मरीज को ओमीक्रोन का संदिग्ध मानते हुए फिलहाल क्वारंटाइन कर दिया गया है और होटल को सील कर दिया गया है. साथ ही होटल स्टाफ के सैंपल लिये गए हैं.

बता दें कि रुड़की में भगवानपुर थाना क्षेत्र के देहरादून रोड स्थित एक होटल में यमन का एक नागरिक ठहरा हुआ था, जिसकी जानकारी शनिवार सुबह प्रशासन को मिली तो स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजकर व्यक्ति का सैंपल लिया गया. रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है और उक्त मरीज को ओमीक्रोन का संदिग्ध मानते हुए फिलहाल क्वारंटाइन कर दिया गया है. जिसके बाद जिलाधिकारी के आदेश के बाद रुड़की और भगवानपुर तहसील के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और होटल व आसपास क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए होटल को सील कर दिया.

साथ ही होटल के स्टाफ के 62 सदस्यों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. वहीं ये भी पता लगाया जा रहा है कि विदेशी नागरिक किस-किस के सम्पर्क में आया है. वहीं सिविल अस्पताल के सीएमएस संजय कंसल ने बताया कि फिलहाल सतर्कता बरतते हुए होटल को सील किया गया है. क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के साथ ही होटल स्टाफ के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. बता दें कि उत्तराखंड में शनिवार (18 दिसंबर) को कोरोना के 25 नए मरीज (new corona patients) मिले हैं. जबकि, 14 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. वहीं, बीते 24 घंटे में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में इस समय एक्टिव (जिनका इलाज चल रहा) केसों की संख्या 164 है.

Related Articles

Back to top button