UP NEWS-डेंगू का कहर: मरीजों की संख्या में इजाफा,– बेड से चादर गायब, वार्ड में जगह नहीं 

मौसम में परिवर्तन का दंश शहर से ग्रामीण इलाकों के लोग इन दिनों काफी झेल रहे हैं। साफ-सफाई का अभाव और दवा का छिड़काव न होने की स्थिति में डेंगू का डंक लोगों को चपेट में तेजी से ले रहा है। इससे पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार मेडिकल कालेज के अस्पताल में बढ़ती जा रही है।

UP NEWS-डेंगू का डंक जनपदवासियों के लिए कहर तो बरपा ही रहा है, दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल काॅलेज के चिकित्सकीय सुविधाओं की भी पोल खोल रहा है। आपातकक्ष में मरीजों की भीड़ लग रही है। मरीज कतार में खड़े होकर चिकित्सक से उपचार कराने में जुटे रहे। मौसम में परिवर्तन का दंश शहर से ग्रामीण इलाकों के लोग इन दिनों काफी झेल रहे हैं। साफ-सफाई का अभाव और दवा का छिड़काव न होने की स्थिति में डेंगू का डंक लोगों को चपेट में तेजी से ले रहा है। इससे पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार मेडिकल कालेज के अस्पताल में बढ़ती जा रही है।

कोई भी ऐसा वार्ड नहीं बचा है, जहां बुखारसे पीड़ित मरीज भर्ती न हो। यहीं नहीं बेडों की संख्या कम पड़ने पर मेडिकल काॅलेज की ओर से पुराने ओपीडी सभागार और ओपीडी कक्ष में बेड लगाकर भर्ती किया गया है। लेकिन स्थिति यह है कि जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते कहीं बेड से चादर गायब है तो कहीं बाथरूम में पानी नहीं आ रहा है तो कहीं सफाई का अभाव बना हुआ है।

वहीं पुराने चर्म रोग विभाग के कक्ष में भर्ती अंजू के तीमारदार रामाश्रय राजभर ने बताया कि मियादी बुखार की शिकायत थी और लिवर इंफेक्शन था। तीन दिन से पैर में सूजन हो रहा है, चिकित्सक को बताने के बाद भी उसका उपचार नहीं हो पा रहा है, ऐसी स्थिति में अब कहां जाए कुछ समझ में नहीं आ रहा है। वहीं दूसरे मरीजों के तीमारदारों ने बताया कि शौचालय में गंदगी है। प्राचार्य प्रोफेसर आनंद मिश्रा ने बताया कि व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button