Jharkhand News: TSPC नक्सली संगठन के सात नक्सली गिरफ्तार

Jharkhand News:: SP Anjani Anjan को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए नक्सली संगठन प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुत कमेटी (TSPC) के सात उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार उग्रवादियों में Deepak Oraon, Islam Ansari, Rupesh Kumar, Sujeet Kumar ,Ritesh Kumar Ravi, Sanjay Bhuiyan (सभी लातेहार) और पलामू के पांकी थाना क्षेत्र निवासी अजय सिंह शामिल है। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से दो देसी बंदूक और नक्सली पर्चा के अलावे अन्य सामान भी बरामद हुए हैं।

सोमवार को प्रेस वार्ता करते हुए एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि लातेहार थाना क्षेत्र के आसपास पिछले कुछ दिनों से टीएसपीसी संगठन के नाम पर व्यवसाईयों ,भट्ठा संचालकों से रंगदारी की मांग की जा रही थी। कुछ व्यवसाईयों के द्वारा जब इसकी शिकायत पुलिस से की गई तो पुलिस की टीम उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी आरंभ कर दी। इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि लातेहार थाना क्षेत्र के तिकूलियाटांड़ के पास कुछ उग्रवादी एकत्रित होकर किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

Jharkhand News: also read- Rahul Gandhi Accuses PM Modi: संविधान पर पीएम मोदी, अमित शाह का हमला स्वीकार्य नहीं- राहुल गांधी

सूचना मिलने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने छापामारी की और घटनास्थल से सात उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में दीपक उरांव और इस्लाम अंसारी गिरोह का सरगना था । दोनों कुछ दिन पूर्व ही जेल से निकले थे और लातेहार जिले में टीएसपीसी संगठन को फिर से सक्रिय बनाने का प्रयास कर रहे थे । परंतु अपनी योजना में सफल होने से पूर्व ही सभी उग्रवादी गिरफ्तार हो गए ।एसपी ने बताया कि उग्रवादियों की गिरफ्तारी में पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार के अलावे सब इंस्पेक्टर रंजन कुमार पासवान, धर्मवीर सिंह ,कुबेर प्रसाद देव ,रविंद्र महली, उमापद महतो समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Related Articles

Back to top button