Akhilesh Yadav Requests: आशा है निष्कासन नहीं होगा- अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav Requests: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने बुधवार को उम्मीद जताई कि नई लोकसभा में सांसदों के निलंबन और निष्कासन जैसी कार्रवाई नहीं होगी और उन्होंने ओम बिरला को लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी। लोकसभा में बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि सांसदों के निलंबन जैसी कार्रवाई सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाती है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि किसी भी जन प्रतिनिधि की आवाज को दबाया नहीं जाएगा और न ही निष्कासन जैसी कार्रवाई दोबारा होगी। आपका नियंत्रण विपक्ष पर है, लेकिन यह सत्ता पक्ष पर भी होना चाहिए।”

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें यह भी उम्मीद है कि अध्यक्ष विपक्ष के प्रति निष्पक्ष रहेंगे, उन्होंने कहा कि “निष्पक्षता इस महान पद की एक बड़ी जिम्मेदारी है”। उन्होंने कहा, “सदन को आपके संकेतों पर चलना चाहिए न कि इसके विपरीत। हम आपके सभी उचित निर्णयों के साथ खड़े हैं… मुझे उम्मीद है कि आप विपक्ष का भी उतना ही सम्मान करेंगे जितना आप सत्ता का सम्मान करते हैं।”

Akhilesh Yadav Requests: also read- Malaika Arora Break Up Rumours: मलाइका अरोड़ा नजर नहीं आईं अर्जुन कपूर की प्री बर्थडे पार्टी में, ब्रेकअप की चर्चा छिड़ी

“आप यहां लोकतंत्र की अदालत के मुख्य न्यायाधीश के रूप में बैठे हैं।” इससे पहले दिन में, ओम बिड़ला ने अध्यक्ष पद के लिए दुर्लभ चुनाव में ध्वनि मत के माध्यम से विपक्षी इंडिया ब्लॉक के दावेदार के सुरेश को हराया। 1976 के बाद यह इस तरह का पहला मतदान था।

Related Articles

Back to top button