Delhi Airport Roof Collapse: दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 की छत गिरने से परिचालन बंद, 1 की मौत, 6 घायल

Delhi Airport Roof Collapse: आज सुबह भारी बारिश के बीच दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 (टी1) की छत का एक हिस्सा कारों पर गिरने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि टर्मिनल 1 से सभी प्रस्थान, जहां केवल घरेलू उड़ान संचालन होता है, अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

“मंत्रालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आज सुबह-सुबह भारी बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 की छतरी ढह गई। जिसके परिणामस्वरूप, टर्मिनल 1 से आने-जाने वाली उड़ानें अगली सूचना तक बंद कर दी गई हैं। सुचारू संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने हवाई अड्डे का दौरा किया और टर्मिनल 1 का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डा अस्थायी रूप से टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर परिचालन स्थानांतरित करेगा। उन्होंने इसे ”बेहद गंभीर घटना” बताते हुए पीड़ित परिवार के लिए 20 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की. नवनिर्वाचित मंत्री ने घटना में घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 3-3 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

दिल्ली हवाई अड्डे पर छत गिरने के कारण इंडिगो, स्पाइसजेट ने उड़ानें रद्द कीं 

इंडिगो ने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे पर टर्मिनल 1 को संरचनात्मक क्षति के कारण उसका उड़ान संचालन प्रभावित हुआ। एक बयान में, कम लागत वाले वाहक ने कहा कि इस घटना के कारण दिल्ली में उड़ान रद्द कर दी गई है क्योंकि “यात्री टर्मिनल में प्रवेश करने में सक्षम नहीं हैं”।

Delhi Airport Roof Collapse: also read- Gaziabad News: देश भर के दो दर्जन से अधिक वरिष्ठ व युवा साहित्यकार 13 जुलाई को “साहित्योत्सव” में किए जाएंगे सम्मानित

दिल्ली में झूम के बरसे बदरा

दिल्ली में आज लगातार दूसरे दिन भारी बारिश हुई. चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाने वाली बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव भी हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि राजधानी के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने कल और आज सुबह के बीच 154 मिमी बारिश दर्ज की।

Related Articles

Back to top button