मुरैना में तेलंगाना एक्सप्रेस हादसे का शिकार, इंजन सहित 7 कोच हो गए अलग

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना में बुधवार रात को ट्रेन हादसा हो गया. तेलंगाना एक्सप्रेस दो भागों में बंट गई, इंजन सहित ट्रेन की 7 बोगी अलग हो गईं, शेष बोगी रह गई पीछे. घटना मुरैना के प्लेटफार्म नंबर एक की है. स्टेशन पर गाड़ी की गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि ट्रेन नई दिल्ली से आंध्र प्रदेश जा रही थी. बाद में सभी बोगियों को जोड़कर ट्रेन को दौबारा रवाना किया गया. हालांकि रिपेयरिंग की समस्या के कारण ट्रेन काफी लेट हो गई.
मुरैना में टूटा ट्रेन का क्रॉस: जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली से चलकर हैदराबाद की ओर जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस ट्रेन ने बीती बुधवार रात मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश किया और चंबल पुल क्रॉस करने के बाद जब ट्रेन मुरैना स्टेशन से गुजर रही थी तभी ट्रेन का क्रॉस टूट गया, जिसके बाद और ट्रेन के सात डिब्बे इंजन के साथ आगे बढ़ते चले गए और ट्रेन के पीछे बचे 17 डिब्बे खड़े रह गए. जिस डिब्बे से क्रॉस टूटा था उसके नजदीक वाले डिब्बे की सावरियों में चीख पुकार मच गई, तब कहीं जाकर ट्रेन को रोका गया. सूचना पर पहुंचे स्थानीय तकनीकी विभाग द्वारा बोगियों को जोड़ा गया, तब ट्रेन मुरैना स्टेशन से करीब पौने ग्यारह बजे रवाना हो सकी.
घटना पर अधिकारियों ने साधी चुप्पी: इस घटना के बाद कैमरे के सामने कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है. उनका कहना है की इस सबकी झाँसी PRO जानकारी देगा. कुछ लोगों द्वारा ये भी बताया जा रहा है की नई दिल्ली से हैदराबाद की ओर जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस ट्रेन का क्रॉस हेतमपुर स्टेशन पर भी टूट गया था. उसके बाद फिर दुबारा मुरैना स्टेशन पर भी क्रॉस टूट गया था, जिसकी वजह से ट्रेन काफ़ी ट्रेन लेट हो गई. बता दें कि समय-समय पर प्रदेश सहित देश में रेल हादसे सामने आते रहते हैं.

Related Articles

Back to top button