‘द वॉल’ राहुल द्रविड़ के समर्थन में उतरे सलमान बट, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। BCCI ने हाल ही में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के डायरेक्टर की पोस्ट के लिए एप्लिकेशन मांगी हैं. NCA के मौजूदा डायरेक्टर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जल्द ही समाप्त होने वाला है. हालांकि राहुल द्रविड़ ने एकेडमी का डायरेक्टर बने रहने के लिए दोबारा एप्लिकेशन डाल दी है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का भी मानना है कि राहुल द्रविड़ का NCA के डायरेक्टर के तौर पर बने रहना भारतीय क्रिकेट के लिए बिलकुल सही है. 

सलमान बट का मानना है कि, द्रविड़ ने इस पोस्ट के लिए दोबारा एप्लाई करके बिलकुल सही किया है. उन्होंने कहा, “NCA के साथ काम करके द्रविड़ भारत में केवल जूनियर क्रिकेट ही नहीं बल्कि उनकी सीनियर टीम के लिए भी महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं. हाल ही में वो भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर गए थे जिसने वहां वनडे सीरीज भी जीती थी.

द्रविड़ टीम इंडिया में शामिल होने के लिए अपनी देखरेख में क्रिकेटरों को पूरी तरह से तैयार कर रहे हैं. मैं तो यहीं कहूंगा कि वो एक तरह की इंडस्ट्री की अगुवाई कर रहे हैं. जो टीम इंडिया के लिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी तैयार कर रही है. इससे ज्यादा आप को और क्या चाहिए.

द्रविड़ के NCA से दोबारा जुड़ने के निर्णय को मिल रहा है भरपूर समर्थन 

राहुल द्रविड़ के NCA से दोबारा जुड़ने के निर्णय को मिल भरपूर समर्थन मिल रहा है. क्रिकेट पंडितों का मानना है कि NCA में उनकी मौजूदगी भारत के लिए एक से एक टैलेंटेड क्रिकेटर तैयार करने में मददगार साबित होगी. इस से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेड हॉग ने भी कहा था कि, द्रविड़ को टीम इंडिया के हेड कोच की बजाय NCA से ही जुड़ा रहना चाहिए.

ब्रेड हॉग ने ट्वीट किया था, “भारत में इंटरनेशनल क्रिकेटर तैयार करने के लिए NCA के कोच का रोल बेहद अहम है.. मैं तो ये भी कहूंगा कि ये टीम इंडिया के हेड कोच से भी बड़ा रोल है. जिन देशों की क्रिकेट एकेडमी मजबूत होती हैं वहीं आज दुनिया में टॉप पर बनी हुई हैं. द्रविड़ को NCA के कोच के तौर पर कार्य करते रहना चाहिए.”

Related Articles

Back to top button