BBC की निष्पक्षता पर उठा सवाल, एलन मस्क ने भी बीबीसी पर कसा तंज

नई दिल्ली। एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद से हर दूसरे दिन कंपनी कुछ न कुछ नई घोषणा कर देती है, जो सुर्खी बन जाती है। इस बीच ट्विटर ने अब बीबीसी को लेकर एक ऐसा कदम उठाया जिसके बाद हंगामा छिड़ गया। दरअसल, सोशल मीडिया कंपनी ने ब्रॉडकास्टर को “सरकार द्वारा वित्तपोषित मीडिया” संगठन के रूप में ट्विटर पर लेबल दे दिया है, जिसके बाद बीबीसी के साथ उसका विवाद खड़ा हो गया। ट्विटर द्वारा बीबीसी को गोल्ड टिक दिया गया है। ट्विटर के इस कदम से बीबीसी की निष्पक्षता पर भी सवाल उठ गए हैं।

बीबीसी ने दिया ये बयान
ट्विटर द्वारा लेबल दिए जाने के बाद ब्रिटेन के राष्ट्रीय प्रसारक बीबीसी ने इसके खिलाफ तुरंत विरोध जताया। सीएनएन के अनुसार, ने रिपोर्ट किया। मीडिया कंपनी ने इस कदम का जवाब देते हुए कहा कि वो गोल्ड टिक को लेकर ट्विटर से बात कर रही है और इसे जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाएगा। मीडिया कंपनी ने कहा कि हम स्वतंत्र है और हमेशा से रहे हैं।

मस्क का तंज
एलन मस्क ने भी बीबीसी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, ”हमें संपादकीय प्रभाव में और अधिक सूक्ष्मता जोड़ने की आवश्यकता है, क्योंकि यह बहुत भिन्न होता है। मैं वास्तव में नहीं सोचता कि बीबीसी किसी अन्य सरकारी वित्तपोषित मीडिया की तरह पक्षपाती है, लेकिन यह एकदम नहीं है, यह दावा करना बीबीसी की मूर्खता है। मस्क ने कहा कि इस मामले में मामूली सरकारी प्रभाव कहना सटीक होगा।

Related Articles

Back to top button