PBKS V/S KKR IPL 2024: दोनों टीमों ने मैच में की छक्कों की बौछार, बनाया एक नया रिकॉर्ड

PBKS V/S KKR IPL 2024: नई दिल्ली, 27 अप्रैल, शुक्रवार को Punjab Kings (PBKS) और Kolkata Knight Riders (KKR) के बीच खेले गए Indian Premiere League (IPL) 2024 के 42वां मैच ने पुरुष T-20 क्रिकेट के इतिहास को फिर से रच दिया, जिससे यह एक बार फिर प्रूफ हो गया कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। खेले गए इस मैच में कई रिकॉर्ड तोड़े गए । दोनों टीमों ने मैच में छक्कों की बौछार कर दी और एक नया रिकॉर्ड बनाया। मैच में कुल 42 छक्के लगाए गए हैं। । पंजाब की ओर से 24 छक्के और KKR की ओर से 18 छक्के लगे।

PBKS और KKR के बीच हुए मैच के दौरा लगे 42 छक्कों ने Mumbai Indians-Sunrisers Hyderabad और Sunrisers Hyderabad- Royal Challengers Bangalore के बीच हुए मैचों के दौरान लगे छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इन मैचों में 38-38 छक्के लगे थे। Prabhsimran Singh, Jonny bairstow, Riley Rossouw and Shashank Singh ने मिलकर 24 छक्के लगाए जो इस कैश-रिच लीग के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के हैं। PBKS से आगे, केवल नेपाल की टीम है, नेपाल ने पिछले साल एशियाई खेलों में हांग्जो में मंगोलिया के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट पर 314 रन का विशाल स्कोर बनाया था, और इस दौरान 26 छक्के लगाए थे।

PBKS V/S KKR IPL 2024:ALSO READ-Vidya Baalan Truth reveal: Bollywood Actress का खुलासा-दो-तीन सिगरेट पीती थीं दिन में

IPL के इतिहास में इससे पहले एक पारी में सर्वाधिक छक्के RCB और Hyderabad के बीच मैच के दौरान लगा था। उस मैच में एक पारी में 22 छक्के लगे थे। मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रन बनाए, KKR ओर से  Phil Salt (75), Sunil Narine (71)  ने हाफ सेंचुरी लगाई, तो इसके बाद Vektesh Iyer (39), Andre Russell (24) and captain Shreyas Iyer (28) ने विफोस्टक पारियां खेलकर KKR को 250 के पार पहुंचाया। जवाब में पंजाब ने Jonny Bairstow (108 not out) के शतक and Prabhsimran Singh (54), Riley Rosaev (26) and Shashank Singh (68 not out) की विस्फोटक पारियों की बदौलत 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

Related Articles

Back to top button