नोडल प्रमुख सचिव ने किया निरीक्षण, जानी जमीनी हकीकत

अस्पताल परिसर में गंदगी और सुविधाओं को देखकर बिफरे अधिकारी

कौशांबी। देश में एक बार फिर से कोरोना दस्तक दे दी है। सरकार में नए वेरिएंट ओमीक्रोन से पीड़ित लोगों को बचाने के लिए और उनकी उचित व्यवस्था के लिए पहले ही गाइडलाइन जारी कर दी थी जमीन पर लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए क्या तैयारी है उसको देखने के लिए प्रमुख सचिव जिले में हैं बुधवार को उन्होंने सराय अकिल की स्थिति सरकारी स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परिसर में फैली गंदगी को देखकर वहां मौजूद अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार आने पर उनको सब कुछ चकाचक मिलना चाहिए, नहीं तो कठोर कार्रवाई तय है। अधिकारी के सख्त रवैए से कर्मचारी सकते में रहे।कोविड-19  की जमीनी हकीकत, निर्माणाधीन भवनों की गुणवत्ता, सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन, सहित स्वास्थ्य महकमे की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

जिले के नामित नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सराय अकिल चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में व्यवस्था देखते ही उनका परा चढ़ गया। अस्पताल में स्वच्छता मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं

 अस्पताल के चारों तरफ गंदे जल भराव, बिल्डिंग पर पीपल के पौधे, खरपतवार देख उन्होंने अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डॉ साउद सिद्दीकी  से नाराजगी जताई। इस दौरान सीडीओ शशिकांत त्रिपाठी सहित सीएमओ डॉ. केसी राय को व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया।

अस्पताल में मरीजों से वार्ता कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। उपस्थित मरीजों एवं परिजनों से मास्क लगाने एवं हाथों को साबुन से बार-बार धोने की बात कही। डिस्पेंसरी के निरीक्षण के दौरान उपलब्ध दवाओं एवं बच्चों को दी जा रही दवाओं की जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button