हजारों शिवसैनिकों के साथ अयोध्‍या पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, रामलला के दर्शन और सरयू की करेंगे आरती

अयोध्या। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे आज हजारों शिवसैनिकों के साथ अयोध्‍या पहुंचे। राजा राम की नगरी में श‍िंदे का फूल मालाओं के साथ जय श्री राम के नारों के साथ जोरदार स्‍वागत हुआ। सीएम श‍िंदे कुछ देर में रामलला के दर्शन करेंगे। वह रामलला की आरती में भी सम्मिलित होंगे। राममंदिर निर्माण भी देखेंगे। दोपहर तीन बजे लक्ष्मण किला जाएंगे, जहां साधु-संतों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। शाम छह बजे सरयू आरती में सम्मिलित होंगे। शाम सात बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

श‍िंदे का हेलीकॉप्टर राम कथा पार्क में उतरा। इसके बाद कुछ दूर तक सीएम ने जीप पर खड़े होकर समर्थकों का अभ‍िवादन स्‍वीकार क‍िया। इसके बाद सीएम एकनाथ शिंदे पैदल ही रामलला के दर्शन के लिए निकल पड़े। रामचंद्र दास परमहंस समाधि स्थल पर पहुंचकर उन्‍होंने नमन क‍िया। इस दौरान उनके साथ ड‍िप्‍टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस और उत्‍तर प्रदेश सरकार में जल शक्‍ति मंत्री स्‍वतंत्र देव स‍िंह भी मौजूद हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का अयोध्‍या में भव्‍य स्‍वागत क‍िया गया। मुख्यमंत्री व उनकी टीम को रामजन्मभूमि में दर्शन व सरयू आरती की जिम्मेदारी डिप्टी कलेक्टर भान सिंह संभाल रहे हैं।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने उनके कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए हेलीपैड से लेकर सर्किट हाउस तक 10 मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है। रामकथा पार्क हेलीपैड पर एसओसी राजेश कुमार पांडेय, क्रू मेंबर की व्यवस्था के लिए तहसीलदार रुदौली प्रज्ञा सिंह व नायब तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव, आगमन से लेकर विदाई तक फ्लीट में डिप्टी कलेक्टर अंशुमान सिंह, होटल पंचशील में डिप्टी कलेक्टर अनुराग प्रसाद, हनुमानगढ़ी में डिप्टी कलेक्टर देवेंद्र प्रताप सिंह, लक्ष्मणकिला में सहायक अभिलेख अधिकारी रामकुमार शुक्ल को जिलाधिकारी ने लगाया है। सर्किट हाउस में डिप्टी कलेक्टर प्रवीण कुमार व सेफ हउस की जिम्मेदारी रुदौली के नायब तहसीलदार गौरीशंकर वर्मा संभालेंगे।

Related Articles

Back to top button