यूपी निकाय चुनाव: गोरखपुर से काजल निषाद होंगी सपा प्रत्याशी

लखनऊ। भाजपा, सपा और कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव के तहत महापौर की कई सीट के लिए बुधवार रात अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। गोरखपुर से सपा ने काजल निषाद को बनाया प्रत्याशी सपा के प्रांतीय अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के हस्ताक्षर से जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने लखनऊ महापौर पद के लिए वंदना मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा गोरखपुर से काजल निषाद, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, झांसी से रघुवीर चौधरी, मेरठ से सीमा प्रधान, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद से मसरूर फातिमा और अयोध्या से आलोक पांडेय को महापौर पद का सपा प्रत्याशी बनाया गया है। यूपी नगर निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां अपने मेयर पद के प्रत्याशियों के चयन में लगी हुई हैं।

ऐसे में पूर्वांचल की राजनीतिक धुरी गोरखपुर एवं वाराणसी में मेयर पद को लेकर सभी पार्टियों में घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस ने मेयर पद के लिए प्रत्याशी वरिष्ठ नेता अनिल श्रीवास्तव के नाम की घोषणा की है। अनिल श्रीवास्तव ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष के रूप में की थी। जिसके बाद यह एनएसयूआई के सदस्य बने और उसके बाद से कांग्रेस पार्टी में ही जुड़े रहे।

Related Articles

Back to top button