वाराणसी: अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने चलाया विशेष अभियान, ट्रांसपोर्टरों का सामान किया जब्त

वाराणसी। नगर निगम के अतिक्रमण विभाग की टीम ने आज गुरुवार को सुबह सुबह ही अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाना शुरू किया। लहुराबीर व जगतगंज इलाके में सड़क पर सामान रखकर अतिक्रमण करने वाले ट्रांसपोर्टरों का सामान जब्त कर लिया गया।

इस दौरान संपूर्णानंद विश्वविद्यालय की चहारदीवारी के किनारे दुकानें व ठेला-खुमचा लगाने वालों को खदेड़ दिया गया। उन्हें वेंडिंग जोन में ही दुकानें लगाने की हिदायत दिया गया। वहीं सड़क पर नो पार्किंग जोन में खड़े 25 वाहनों का चालान भी कर दिया गया।इस अभियान से इलाके में हड़कंप मच गया।

अभियान में अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव,पुलिस उप निरीक्षक चंद्रकांत यादव, यातायात पुलिस उप निरीक्षक उदयप्रताप सिंह तथा उनकी टीम के सहयोग से विश्वविद्यालय परिसर के चारों तरफ़ सघन अतिक्रमण अभियान चलाया गया। पूरे इलाके में अवैध रूप से वेंडिंग कर रहे वेंडरों को हटवा कर निर्धारित वेंडिंग जोन में व्यवस्थित किया गया।

वेंडिंग जोन में जितने भी वेंडर मौजूद थे और आसपास के सभी दुकानदारों/वेंडरों में नशीला पदार्थ गुटखा, तंबाकू सिगरेट बेचने वालों को हटवा दिया गया।ट्रांसपोर्टरों ने मुख्य मार्ग पर अत्याधिक सामान रख अवैध रूप अतिक्रमण किया हुआ था। सारा अतिक्रमित सामान ज़ब्त कर लिया गया।

मार्ग पर अवैध रूप से वाहन खड़े किए जाते हैं। इसके चलते पूरे इलाके में गंदगी रहती है और सफ़ाई व्यवस्था भी प्रभावित होता है। इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने 25 गाडियों का चालान किया। उपरोक्त अभियान के दौरान अत्याधिक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को जुर्माना किया गया और लगभग 2 गाड़ी अतिक्रमित/लावारिस हालत में रखा हुआ सामान ज़ब्त किया गया।

Related Articles

Back to top button