दीपावली पर मिलेगा बड़ा तोहफा खाते में आएँगे 1500 और 450 रूपए, साथ में आवास की किस्त 25000 रूपये

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा कुछ समय पहले लाडली बहना योजना शुरू की गई थी जिसके अंतर्गत महिलाओं को 1000 प्रति महीने की आर्थिक सहायता दी जा रही थी जिसे बढ़ाकर 1250 रुपए प्रति महीने कर दी है। इसके साथ-साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान जी ने मध्य प्रदेश की लाडली बहनाओं को एक बड़ी सौगात दी है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के आदेश से अध्यक्षता में की गई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि अब लाड़ली बहना आवास योजना शुरू की जाएगी जिसका मंजूरी भी कैबिनेट की ओर से मिल गई है। इसका मतलब यह है कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत अब महिलाओं को आर्थिक सहायता के साथ-साथ रहने के लिए फ्री घर भी सरकार देगी ।
लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी 10 अक्टूबर को नहीं बल्कि 3 अक्टूबर को आएगी  पांचवी किस्त, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान –


इसी बीच कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने की भी घोषणा की गई थी। अब इसके बाद सरकार ने लाडली बहना योजना के अंतर्गत एलिजिबल महिलाओं को घर देने के लिए लाडली बहना आवास योजना का शुरुआत की है तो चलिए जानते हैं लाडली बहन आवास योजना क्या है? , लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत आवास के लिए आवेदन कैसे करें? , पात्रता दस्तावेज आवेदन की प्रक्रिया इन सब से संबंधित जानकारी विस्तार से।
लाडली बहना आवास योजना की घोषणा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा की गई है इस योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश के लाडली बहना योजना में रजिस्टर्ड सभी महिलाएं जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत किसी कारण वस आर्थिक सहायता नहीं मिल पाई है या फिर जिनके पास खुद का पक्का मकान नहीं है उन्हें मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता या फिर बना बनाया मकान दी जाएगी। इस योजना के लिए मध्य प्रदेश कैबिनेट की ओर से हरी झंडी मिल गई है।


ऐसे में जल्द ही लाडली बहना आवास योजना में आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में अभी फिलहाल सरकार की ओर से योजना से संबंधित आवेदन की प्रक्रिया एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया दस्तावेज इत्यादि से संबंधित कोई भी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही सरकार इस योजना से संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करेगी उसके बाद लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत लाभ मिल पाएगा।

Related Articles

Back to top button